शनिवार, 29 फ़रवरी 2020

शिव स्तुति

शिव स्तुति 

ऊँ हर हर हर हरिराजपते
ॐ बम बम बम अघोराधिपते ।
ऊँ तड़ तड़ तड़ तिमिराधिपते
ॐ डम डम डम गिरिजाधिपते ।

त्रिविधिताप हर हे भोले
मन निश्च्छल कर हे भोले ।
हे जटाधीश हे शशिधारी
मोहपाश हर, हे त्रिपुरारी ।

अबोध बाल मैं, तू भोले
मुझ संग आ,मुझ सा हो ले ।
गति जानू , ना मति मेरी
गति दे मति दे बम बम भोले ।

हे तपस्विने देवाधिपते
हे स्थाणवे गणाधिपते ।
हे रूद्र मेरे भूताधिपते 
ध्यान बसो लोकाधिपते ।

हे उन्मत्तवेष हे प्रजापति
हे रौद्ररुप रुद्राधिपति ।
हर भाव समर्पित है तुझको
मेरे शिव मेरे भावाधिपति ।

हर सांस कहे, बम बम बम बम
हर प्राण बहे, हर हर बम बम ।
अभिलाष जगी,शिवमय जीवन
हर दृष्टि दर्शती, प्रभवे ,नियतम ।

मै क्षुद्र क्षुद्र तू रूद्र रूद्र
मैं अज्ञान कूप तू प्रज्ञाधारी ।
हूं तम पोषक, हे तमनाशक
हर लो हर तम,हे कामारी ।

हर हर बोलूं बम बम बोलूं
शिव शिव बोलूं भोले बोलूं
आन बसो हिय मध्य मेरे
मैं भी जग, शव से शिव हो लूं ।

उमेश कुमार श्रीवास्तव
दिनांक ०१.०३.२०२० , २: ५८ बजे रात्रि
जबलपुर - इन्दौर यात्रा
ओव्हर नाइट एक्स ०



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें